आम आदमी के पास होगी अब खुद की कार खुला ऑटो एक्सपो,यहां से मिलेगा टिकट,देखे

ऑटो एक्सपो 2023 आज से जनता के लिए पूरी तरह से खुल गया है। एक्सपो में कई तरह की कारें, बस, इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा कॉन्सेप्ट वाहनों को भी शोकेस किया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि अगर आप भी ऑटो एक्सपो देखना चाहते हैं तो टिकट कहां से मिलेगी, टिकट का दाम क्या होगा और कितने बजे तक आप एक्सपो में वाहनों को देख सकते हैं।

आम जनता के लिए खुला एक्सपो

शनिवार 14 जनवरी से ऑटो एक्सपो को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। 14 जनवरी से 18 जनवरी के बीच कोई भी व्यक्ति ऑटो एक्सपो आकर भविष्य की तकनीक के साथ ही कई तरह के वाहनों को देख सकता है।

कौन-कौन सी प्रमुख कंपनियां हैं शामिल

ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी, टोयोटा, ह्यूंदै, किआ, टाटा, एमजी, लेक्सस, बीवाईडी, वोल्वो आयशर, एसएमएल इजूजू सहित कई कंपनियां शामिल हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियों में टीवीएस आईक्यूब, हीरो मोटोकॉर्प विडा, बीवाईडी, प्रावेग, मैटर, टॉर्क मोटर्स, जॉय ई बाइक्स, अल्ट्रा वॉयलट जैसी कंपनियां अपने वाहनों को डिस्प्ले कर रही हैं।

कितने की है टिकट

अगर आप भी ऑटो एक्सपो जाना चाहते हैं तो इसके लिए 14 से 18 जनवरी के बीच प्रति व्यक्ति टिकट की दर 475 से 350 रुपये के बीच रखी गई है। 14 और 15 जनवरी को वीकेंड होने के कारण टिकट की दर 475 रुपये और सोमवार से बुधवार 16 से 18 जनवरी के बीच आने वालों को 350 रुपये की टिकट मिलेगी। एक्सपो के लिए टिकट को बुक माई शो से लिया जा सकता है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन और आईइएमएल ग्रेटर नोएडा पर भी टिकट काउंटर से टिकट खरीदा जा सकता है।

क्या है टाइमिंग

14 से 18 जनवरी के बीच ऑटो एक्सपो के खुलने से लेकर बंद होने तक का समय निश्चित किया गया है। 14 और 15 जनवरी को एक्सपो में आने वाले लोग सुबह 11 बजे से एक्सपो में आ सकते हैं जबकि रात आठ बजे तक ही एक्सपो खुला रहेगा। 16 से 17 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक एक्सपो देखा जा सकता है। वहीं एक्सपो के आखिरी दिन 18 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम को छह बजे तक ही एक्सपो को देखा जा सकेगा। आखिरी दिन होने के कारण एक्सपो को एक घंटे पहले ही बंद कर दिया जाएगा। वहीं हॉल में एंट्री आखिरी आधे घंटे से पहले बंद कर दी जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *