5G iphone में नेट की स्पीड को बढ़ाये इन कुछ ख़ास ट्रिक्स से,जाने इन ट्रिक्स के बारे में

iPhone 5G Network:अगर आपके पास आईफोन है, और आप इसमें 5जी का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो यहां हम आपको 7 ऐसी ट्रिक बताते जा रहे हैं, जो आपके काम आ सकती हैं.

  1. आपको सबसे पहले यह जांचने की जरूरत है कि आपका आईफोन 5जी को सपोर्ट करता भी है या नहीं? जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ iPhone 12 Series और इसके बाद आए मॉडल्स ही 5जी को सपोर्ट करते हैं. इसके अलावा, आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी 5G सपोर्ट आईफोन की लिस्ट चेक कर सकते हैं.
  2. इसके बाद आए यह चेक करें कि आपके एरिया में 5G सर्विस है भी या नहीं ? दरअसल, कई एरिया में अभी 5G सर्विस उपलब्ध नहीं कराई गई है. ऐसे में, 5G इनेबल्ड डिवाइस होने के बाद भी आपको 5G सर्विस नहीं मिलेगी.
  3. अगर आप 5जी फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, और आपके एरिया में भी 5जी सर्विस है. इसके बावजूद भी अगर 5G नहीं चल रहा है तो आपको यह चेक करना चाहिए कि आपका फोन में 5जी प्लान है या नहीं.
  4. अगर इस सबके बाद भी आपका फोन 5जी को सपोर्ट नहीं कर रहा है तो आप चेक करें कि आपके आईफोन में 5G इनेबल है या नहीं. इसके लिए आप सेटिंग्स में जाएं. फिर मोबाइल डेटा पर टैप करें. फिर Mobile Data Options में जाकर Voice & Data पर टैप करें. फिर Voice & Data पर कलर 5G On को सेलेक्ट कर लें.
  5. 5G इनेबल करने के बाद भी अगर 5G नहीं चलता है तो आपको एक बार एयरप्लेन मोड को भी ऑन- ऑफ कर चेक करना चाहिए.
  6. अगर इतना सब करने के बाद भी आपको 5G का सपोर्ट नहीं मिला है तो आप अपने फोन में लेटेस्ट iOS अपडेट इंस्टॉल कर चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग्स में जाकर General पर जाना है, और फिर Software Update पर क्लिक करना है.
  7. कई बार नेटवर्क सेटिंग को रीसेट करने से भी काम बन जाता है. इसके लिए आपको General पर जाना है. फिर Transfer or Reset iPhone पर टैप करना है. यहां पर Reset Network Settings पर टैप करना है. उम्मीद करते हैं कि ये टिप्स आपके काम आएंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *