खरीदने से पहले देख लें लिस्ट इन 5जी Smartphones में नहीं चलेगा Jio 5G

Jio पूरे भारत में 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क डिप्लॉय कर रहा है. बता दें, भारत में स्मार्टफोन इकोसिस्टम 5G स्टैंडअलोन के लिए तैयार नहीं था. लेकिन ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स के पास जियो के 5जी स्टैंडअलोन को सपोर्ट करने के लिए भारत में अपने 5जी डिवाइस के लिए ओवर द एयर अपडेट रोल आउट करने के अलावा कोई चारा नहीं था. भारत में जियो को करोड़ों ग्राहक हैं. किसी के पास महंगे तो किसी के पास सस्ते 5जी फोन्स हैं. अभी भी मार्केट में ऐसे फोन्स हैं, जो 5जी स्टैंडअलोन को सपोर्ट नहीं करते हैं.

इन Xiaomi Smartphones में नहीं चलेगा जियो 5जी

शाओमी ने भारत में लाखों 5जी स्मार्टफोन्स को बेचा है, जिनमें ज्यादातर 5जी स्टैंडअलोन सपोर्ट नहीं है. यह फोन 5जी फोन होने का दावा तो करते हैं, लेकिन इसमें जियो 5जी का सपोर्ट नहीं है. जिन फोन्स की बात हो रही है, वो हैं Xiaomi Mi 10 और Xiaomi Mi 10i. दोनों फोन Jio के 5G को सपोर्ट नहीं करते हैं. यह उन जियो यूजर्स के लिए टेंशन की बात है जिनके पास यह फोन है.

दोनों फोन हैं महंगे

आपको बता दें यह दोनों ही फोन बजट सेगमेंट में नहीं आते हैं. दोनों फोन्स की कीमत 20 हजार रुपये से ऊपर है. जिन जियो यूजर्स के पास यह फोन है, उनको 5जी इस्तेमाल करने के लिए बदलने के अलावा कोई चारा नहीं है. या तो उन्हें एयरटेल की तरफ जाना होगा. बाजार में ज्यादातर स्मार्टफोन पहले से ही Airtel के 5G को सपोर्ट करते हैं. वो इसलिए क्योंकि Airtel 5G नॉन-स्टैंडअलोन डिप्लॉय कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *