Nokia ने बढ़ाई OnePlus की मुश्किलें, कम कीमत में मिल रहे हैं जबरदस्त फीचर्स

saneha verma
3 Min Read

Nokia ने बढ़ाई OnePlus की मुश्किलें, कम कीमत में मिल रहे हैं जबरदस्त फीचर्स..

Nokia का नाम सुनते ही हमें वो दिन याद आ जाते हैं, जब यह कंपनी भारत में मोबाइल फोन का राज करती थी। लेकिन वक्त के साथ-साथ इस कंपनी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई।

लेकिन अब Nokia फिर से अपनी पुरानी शान को वापस पाने के लिए नए-नए फोन लाने में लगी हुई है। इसी क्रम में इसने हाल ही में अपना एक नया फोन Nokia C12 Pro को भारत में लॉन्च किया है। यह एक बजट फोन है, जिसमें आपको काफी शानदार फीचर्स मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं इस फोन के बारे में विस्तार से।

Nokia C12 Pro की डिजाइन काफी आकर्षक और प्रीमियम है। इसका बॉडी प्लास्टिक का बना हुआ है, लेकिन इसका बैक पैनल मेटलिक फिनिश के साथ आता है। इसके बैक पर आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर और एक एलईडी फ्लैश के साथ एक सिंगल कैमरा मिलता है। इसके फ्रंट पर आपको एक वॉटरड्रॉप नॉच के साथ एक सेल्फी कैमरा और एक ईयरपीस मिलता है। इसके नीचे आपको एक थिक चिन मिलता है, जिसपर Nokia का लोगो दिखाई देता है।

Nokia C12 Pro की डिस्प्ले 6.3 इंच की है, जो कि फुल एचडी प्लस रेजुल्यूशन के साथ आती है। इसकी डिस्प्ले की ब्राइटनेस और कलर रेप्रोडक्शन काफी अच्छे हैं। इसकी डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है, जो कि इसे स्क्रैच और टूटने से बचाता है।

Nokia C12 Pro को एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर से पावर किया जाता है, जो कि यूनिसोक SC9863A1 चिपसेट पर आधारित है। इसका प्रोसेसर 1.6 गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड के साथ काम करता है। इसमें आपको दो वेरिएंट मिलते हैं, जिनमें एक में 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज है, जबकि दूसरे में 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज है। आप इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia C12 Pro एंड्रॉयड 12 Go वर्जन पर चलता है, जो कि एक लाइटवेट और ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है। इसमें आपको कोई भी ब्लोटवेयर या अनवांटेड एप्स नहीं मिलते हैं। इसमें आपको गूगल के गो एडिशन एप्स मिलते हैं, जो कि कम स्पेस और डेटा का इस्तेमाल करते हैं।

Nokia C12 Pro का कैमरा काफी बेहतरीन है, जो कि इसकी कीमत के हिसाब से काफी अच्छा है। इसमें आपको बैक पर एक 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है, जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसका कैमरा काफी अच्छी तरह से फोटो और वीडियो कैप्चर करता है।

Share This Article
Leave a comment