आ गई नई Benelli Tornado 400, कम बजट में कार जैसा मजा, फ्रंट व्हील पर 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे व्हील पर 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक

Kuldeep Singh
3 Min Read

आ गई नई Benelli Tornado 400, कम बजट में कार जैसा मजा, फ्रंट व्हील पर 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे व्हील पर 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक

Today Haryana : बेनेली Tornado 400, बेनेली ने अपनी नई मिडिलवेट सुपरस्पोर्ट बाइक Benelli Tornado 400 को लॉन्च करके बाइक शौकिनों को एक नई विकल्प देने का एक और कदम बढ़ाया है। इस नई बाइक का आधिकारिक अनावरण नवंबर 2023 को EICMA के लास्ट एडिशन इवेंट में हुआ था, और अब यह जल्द ही यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध होगी।

Benelli Tornado 400 ने अपने शैलीशास्त्रीय डिजाइन के साथ धमाकेदार प्रदर्शन किया है। इसमें एक लीन, एंगुलर और सेमी फेयर्ड डिजाइन है जो इसे बहुत आकर्षक बनाता है। इसके फ्रंट एप्रन पर वर्टिकली स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप्स हैं जो इसे एक एग्रेसिव और आधुनिक लुक प्रदान करते हैं। बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंग और 5-इंच फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले जैसे विशेषताएं हैं, जो इसे इस सेगमेंट में निर्दिष्ट करती हैं।

बेनेली ने इस बाइक को अपनी ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर निर्माण किया है, जिसमें 37 मिमी अपसाइट फ्रंट फॉर्क्स और एक रियर मोनोशॉक हैं। ब्रेकिंग के लिए, इसमें फ्रंट व्हील पर 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे व्हील पर 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है। यह बाइक डुअल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ आती है, जो उच्च तकनीकी निर्स्तार और सुरक्षा की गारंटी देता है।

Benelli Tornado 400 में एक शक्तिशाली इंजन है, जिसमें 399 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है। इस इंजन की शक्ति की वजह से, बाइक यामाहा आर3, कीटीएम आरसी 390, और कावासाकी निंजा 400 जैसी बाइक्स के साथ मुकाबला करने के लिए तैयार है। इसकी अधिकतम शक्ति 47.6 बीएचपी है और पीक टॉर्क 38 एनएम का है। इसमें बेहतर परफॉरमेंस के लिए टॉर्क असिस्टेड, स्लिपर क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स शामिल है।

इस नई बेनेली Tornado 400 में कई उन्नतताएं शामिल हैं, जो बाइक राइडर्स के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करती हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। ये विशेषताएं बाइक राइडिंग को और भी आनंदमय बनाती हैं, जब राइडर्स अपनी बाइक पर सुरक्षित और आराम से चलने का आनंद लेते हैं।

समाप्त करते समय, Benelli Tornado 400 एक प्रमुख नई रिलीज के रूप में हमारे सामने है, जो बाइक शौकिनों को एक नई और उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है। इसका डिजाइन, शक्तिशाली इंजन, और उच्च तकनीकी विशेषताएं इसे एक प्रीमियम बाइक बनाती हैं जो बाइक राइडिंग के शौकीनों को खींचेगी। इसकी कीमत का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इससे पहले की Benelli बाइक्स की तरह, यह भी बजट-फ्रेंडली रेंज में होने की उम्मीद है।

Share This Article
Leave a comment