शादियों में खाना बर्बाद हो रहा है अत्यधिक बर्बाद, क्यों न हम भी इस शख़्स की तरह मुस्तैदी से करें ये काम, देखें वीडियो

शादियों में खाना बर्बाद हो रहा है अत्यधिक बर्बाद, क्यों न हम भी इस शख़्स की तरह मुस्तैदी से करें ये काम, देखें वीडियो
Today Haryana। New Delhi। Published by: sandeep Verma  

 

food wastage at weddings: आजकल शादी-विवाह का सीजन चल रहा है. ऐसे में कुछ नहीं बल्कि बहुत से लोग शादी का खाना खाते समय अत्यधिक खाना अपनी प्लेट में डाल लेते है . कई बार देखा जाता है कि लोग ज़्यादा भोजन ले लेते हैं और आधा खा कर डस्टबिन में फेंक देते हैं। इससे खाने की बहुत ज़्यादा बर्बादी होती है। जो खाना प्लेट में वेस्ट के रूम में बच जाता है वह किसी के भी काम में नहीं आता है।

इसलिए हमें इस खानें की वेसटीज को रोकने के लिए इस शख़्स की तरह मुस्तैदी से करें ये काम करना होगा ताकि प्लेट मे खाना न बचे और किसी भूखे इंसान के काम आ सके।

अभी शादी-विवाह का मौसम है। ऐसे में लोग शादी का खाना ज़रूर खाते हैं। कई बार देखा जाता है कि लोग ज़्यादा भोजन ले लेते हैं और आधा खा कर डस्टबिन में फेंक देते हैं। इससे खाने की बहुत ज़्यादा बर्बादी होती है। देखा जाए तो दुनिया में कई लोगों को 1 वक्त का भी भोजन नहीं मिलता है। खाने की बर्बादी को रोकने के लिए एक शख्स बहुत मेहनत कर रहा है। वो शादी के दौरान लोगों के पास मौजूद रहता है। जो भी खाने की बर्बादी करता है, उसे रोक देता है। इस शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स शादी के दौरान भोजन कर रहे लोगों के बीच मौजूद रहता है. वो इश बात का ध्यान रख रहा होता है कि कोई भोजन की बर्बादी तो नहीं कर रहा है. अगर कोई कोशिश भी करता है तो उसे रोक देता है. इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.food wastage at weddings

 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर सुधीर मिश्रा नाम के ट्विटर यूज़र ने सोशल मीडिया डाला है, जिसे कई लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो पर कई कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- अब भोजन की बर्बादी नहीं होगी, वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- खाना बर्बाद करने वालों की अब खैर नहीं.food wastage at weddings

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *