गजब के फीचर और स्मार्टलुक वाला Nokia का ये स्मार्टफोन हुआ लॉन्च,देखे कीमत

Nokia ने लो-बजट स्मार्टफोन सेग्मेंट में नया Nokia C12 लॉन्च किया है। C सीरीज में ये लेटेस्ट एडिशन Nokia C10 का सक्सेसर बताया जा रहा है जिसे कंपनी ने 2021 में लॉन्च किया था। नए मॉडल में 6.3 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले है जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। फोन डिजाइन के मामले में खास 3D पैटर्न डिजाइन के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि फोन में धूल, नमी, हल्के छींटे सहने की क्षमता है।

Nokia C12 की कीमत, उपलब्धता

Nokia C12  को यूरोप में EUR 119 (लगभग 10,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है। यह फोन 2 जीबी रैम और 64 जीबी के सिंगल वेरिएंट में आता है। फोन को चारकोल, डार्क स्यान, और लाइट मिंट कलर्स में पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि फोन जल्द ही जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया में भी उपलब्ध हो जाएगा। भारत में इसके लॉन्च के बारे में कंपनी की ओर से अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। इस फोन कोNokia C10 का सक्सेसर बताया जा रहा ह।

Nokia C12 के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स

नोकिया सी12 में, जैसा कि पहले भी बताया गया है, 6.3 इंच डिस्प्ले एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसमें 20:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो है। फोन में ऑक्टाकोर Unisoc 9863A1 प्रोसेसर दिया गया है। यह एंड्रॉयड 12 के Go Edition के साथ आता है। कंपनी ने इसके लिए 2 साल तक तिमाही अवधि के सिक्योरिटी अपडेट्स देने का वादा किया है।

कैमरा की बात करें तो नोकिआ  के इस फोन में रियर में 8 मेगापिक्सल का फिक्स फोकस वाला कैमरा मिलता है। साथ में एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी के लिए यह 5 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आता है। फोन में नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स भी पहले से आते हैं। इसकी बैटरी कैपिसिटी 3000एमएएच की है जो कि रिमूवेबल है। साथ में 5W वायर्ड चार्जिंग इसमें दी गई है। यह कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 5.2, माइक्रोयूएसबी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक को सपोर्ट करता है। फोन में धूल और पानी से बचाव के लिए IP52 रेटिंग है। इसके डाइमेंशन 160.6×74.3×8.75mm और वजन 177.4g है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *