Today Haryana

खुशखबरी, सोलर पंप प्राप्त करने वाले किसानों की लिस्ट जारी, फटाफट देखें लिस्ट में अपना नाम

solar Water pump price list

खुशखबरी, सोलर पंप प्राप्त करने वाले किसानों की लिस्ट जारी, फटाफट देखें लिस्ट में अपना नाम
X

हरियाणा सरकार के पोर्टल पर 23.08.2022 को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 3 HP से 10 HP सोलर वाटर पंपिंग सिस्टम के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आपको बता दें की इस योजना के लिए विभाग को कुल 32,224 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमे से कुल 20,119 आवेदकों का भुगतान प्राप्त हुआ है और बाकी बचे किसानों का भुगतान ना होने के कारण अपने आप खाते में जमा हो जाता है।

List नीचे दी गई है

इन 20,119 आवेदकों में से 19,738 किसानों का भुगतान। PMKUSUM पोर्टल (सूची संलग्न) पर प्राप्त आवेदन के साथ मिलान किया जाता है। आपको बता दें की अतः विभाग द्वारा कुल 19,738 किसानों द्वारा भुगतान के आधार पर और शेष 381 आवेदक के आधार पर टेंडर जारी किये हैं। आपको बता दें की बाकी बचे किसानों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।

और बाकी बचे 381आवेदक भुगतान (सूची संलग्न)। तदनुसार, इन सभी आवेदकों, जिन्होंने कम भुगतान/डुप्लीकेट वर्चुअल खाता आईडी/गलत वर्चुअल खाता जमा किया है, से अनुरोध है कि वे संबंधित एडीसी कार्यालय में शेष भुगतान जमा करें/अपने जिले के एडीसी-सह-सीपीओ-एनआरई में किए गए भुगतान का प्रमाण 15 दिनों के भीतर जमा करें। ताकि बाद में इस पर विचार किया जा सके।

इसके अलावा, अधिकांश आवेदकों ने सरल पोर्टल पर भुगतान को मान्य नहीं किया है और ऐसे सभी आवेदकों को संदेश के माध्यम से एक नोटिस जारी किया गया है। अत: ऐसे सभी आवेदकों से पुन: अनुरोध है कि वे सरल पोर्टल के भुगतान को मान्य करें ताकि आवेदन का पूरा डेटा प्राप्त हो सके।

Next Story
Share it