Today Weather Update: पंजाब में आज और हरियाणा में कल से बारिश की संभावना, ठंड से मिलेगी राहत 

Today Weather Update: पंजाब में आज और हरियाणा में कल से बारिश की संभावना, ठंड से मिलेगी राहत 

चंडीगढ़: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब में बुधवार से बारिश की संभावना के चलते लोगों को शुष्क ठंड से राहत मिल सकती है। इस दौरान पूरे पंजाब में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को ज्यादातर जगहों पर कड़ाके की ठंड रही, जबकि सुबह घने कोहरे के कारण दृश्यता कम रही।

एक सप्ताह से ज्यादा समय तक शुष्क ठंड का अनुभव कर रहे पंजाब में बुधवार से बारिश के आसार बन रहे हैं। पूरे पंजाब में बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना है, जबकि हरियाणा में गुरुवार को कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। मंगलवार को पंजाब और हरियाणा में दिनभर धुंध और घना कोहरा छाया रहा, जिसके चलते कई शहरों का तापमान सामान्य से नीचे रहा। पंजाब के बठिंडा में 2.4 और हरियाणा के भिवानी में 3.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

 

पंजाब के उपमंडल नंगल में पड़ रहे घने कोहरे ने पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। हालात यह थे कि सुबह 12:00 बजे तक भी सड़क पर चलते समय कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। वाहन चालकों को सड़क पर वाहन चलाते समय काफी दिक्कतें पेश आ रही थीं। इसके चलते दिन में ही वाहनों की हेडलाइट ऑन करनी पड़ी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब में बुधवार से बारिश की संभावना के चलते लोगों को शुष्क ठंड से राहत मिल सकती है। इस दौरान पूरे पंजाब में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को ज्यादातर जगहों पर कड़ाके की ठंड रही, जबकि सुबह घने कोहरे के कारण दृश्यता कम रही।

पंजाब में बठिंडा का तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अमृतसर में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री और लुधियाना में 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटियाला में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री, पठानकोट में 10.4, फरीदकोट में 6 और गुरदासपुर में 6.5 डिग्री सेल्सियस जबकि हरियाणा के भिवानी में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अंबाला में पारा 8.2 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 4.3, करनाल में 8.5, नारनौल में 5, रोहतक में 7.2 और सिरसा में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *