Haryana Weather Update: हरियाणा में थोड़ी सी राहत के बाद शीतलहर के एक और दौर की संभावना! कल से फिर गिरेगा पारा

Today Haryana। Chandigarh। Haryana Weather Update

Haryana Weather Update: हरियाणा, पंजाब और दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में बृहस्पतिवार को धूप खिली तो तापमान में बढ़ोतरी हो गयी। इसके चलते लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली। हालांकि यह राहत दो- तीन दिनों की ही है। क्योंकि अनुमान जताया गया है कि शीत लहर का एक और दौर चलेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक शुक्रवार से हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट से हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। बारिश का हल्का दौर मैदानी इलाकों में भी रहेगा। बारिश के बाद कुछ दिनों तक कोहरे और शीतलहर की स्थिति बरकरार रहेगी। वैसे कई इलाकों में बृहस्पतिवार शाम को भी हल्की बारिश हुई। इस बारिश को सेहत एवं फसल, दोनों के लिए अच्छा बताया जा रहा है।

Haryana Weather Update: हरियाणा में थोड़ी सी राहत के बाद शीतलहर के एक और दौर की संभावना! कल से फिर गिरेगा पारा

चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री, भिवानी में 6.7, हिसार 8.5, करनाल 8.7, रोहतक में 9.2, पंजाब के अमृतसर में 10, पटियाला 8.4, मोहाली 9.1 एवं लुधियाना में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम
पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात जारी है। बृहस्पतिवार रात शिमला में ताजा हिमपात शुरू हुआ। शुक्रवार को भी कई जगहों पर हल्के हिमपात और बारिश की संभावना जताई गई है। उसके बाद 18 जनवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा। कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। गुलमर्ग में यह -55 डिग्री दर्ज किया गया।

Haryana Weather Update: हरियाणा में थोड़ी सी राहत के बाद शीतलहर के एक और दौर की संभावना! कल से फिर गिरेगा पारा

विभाग के मुताबिक घने कोहरे और शीत लहर के अगले दौर में तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। कहा गया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 14 से 17 तारीख के दौरान रात और सुबह के समय कुछ हिस्सों में घने कोहरे की प्रबल संभावना है। आईएमडी के लोगों को राहत मिलेगी।

अनुसार, दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में कुछ इलाकों में 15 जनवरी से एक बार फिर शीतलहर चलने की संभावना है। हालांकि मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलने से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे से निजात मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *