Haryana Patwari: हरियाणा के पटवारियों के लिए अच्छी खबर, हरियाणा सरकार ने पटवारियों के वेतन को 25000 से बढ़ाकर किया 32100 रुपए

Haryana Patwari: हरियाणा के पटवारियों के लिए अच्छी खबर, हरियाणा सरकार ने पटवारियों के वेतन को 25000 से बढ़ाकर किया 32100 रुपए

Today Haryana , Chandigarh । Published by: sandeep Verma। Wed, 25 Jan 2023

चंडीगढ़
Haryana Patwari: 2011 से पहले प्रदेश में राजस्व पटवारी की योग्यता कक्षा दस थी। इसके बाद सरकार ने योग्यता बीए कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद पटवारियों को कक्षा दसवीं के ग्रेड पे 25,500 रुपये वेतन मिल रहा था। इस विसंगति को लेकर पटवारियों ने प्रदेशभर में कई बार हड़ताल और काम बंद भी किया।

हरियाणा सरकार ने राजस्व विभाग के पटवारियों के ग्रेड पे में बढ़ोतरी की है। पिछले 10 साल से मांग कर रहे पटवारियों के लिए यह बड़ी राहत है। इससे प्रदेश भर के 2500 पटवारियों को लाभ मिलेगा। गौर हो कि 2011 से पहले प्रदेश में राजस्व पटवारी की योग्यता कक्षा दस थी। इसके बाद सरकार ने योग्यता बीए कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद पटवारियों को कक्षा दस के ग्रेड पे 25,500 रुपये वेतन मिल रहा था।

 

इस विसंगति को लेकर पटवारियों ने प्रदेशभर में कई बार हड़ताल और काम बंद भी किया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल और दुष्यंत चौटाला ने पटवारियों को आशवस्त किया था कि जल्द इसका समाधान किया जाएगा। मंगलवार को वित्तायुक्त की ओर से पटवारियों का ग्रेड पे बढ़ाकर 32,100 रुपये कर दिया है। द पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन के प्रधान जयवीर चहल ने इसके लिए सरकार का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *