Haryana On Duty: हरियाणा में मौके पर ही मिलेगा लगातार ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मियों को भोजन, वीज ने दिए ये निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज ने गृह सचिव को जारी किए निर्देश

Today Haryana। Chandigarh।  

चंडीगढ़। हरियाणा में अब आंदोलन या किसी प्रकार के लंबे समय तक कार्यक्रम में ड्यूटी देने के लिए अब पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विभाग द्वारा ही मौके पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

इस संबंध में प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को आवश्यक कार्यवाही अति शीघ्र करने के लिखित निर्देश जारी किए हैं। विज ने कहा कि अक्सर देखने में आया है कि पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आंदोलन या किसी अन्य कार्यक्रम के दौरान लंबे समय तक वहां ड्यूटी करनी पड़ती है, जिसे छोड़ वह खाना खाने थाने या किसी अन्य जगह नहीं जा पाते। जिस कारण से ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

 

आंदोलन या किसी अन्य कार्यक्रम के बीच में नहीं जा सकते खाना खाने कर्मचारियों को होती थी परेशानी

अब तक मिलता था नाममात्र और कम गुणवत्ता का खाना

गृह मंत्री ने कहा कि इस बारे में उन्होंने राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखित निर्देश जारी किए हैं कि इस प्रकार की डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को विभाग द्वारा मौके पर ही खाना उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाए, ताकि जवानों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। गौरतलब है कि हरियाणा में इससे पहले ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी। जवानों को खाना देने के लिए संबंधित एरिया के एसएचओ या फिर किसी अन्य अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाती थी। ऐसे में कर्मचारियों को नाममात्र का खाना मिलता था और उसकी क्वालिटी भी अच्छी नहीं होती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *