Haryana E-Ticketing Machine: हरियाणा डिपू में ई-टिकटिंग मशीन बनी परिचालकों के लिए परेशानी का सबब, यह है बड़ा कारण

ई-टिकटिंग मशीन बनी परिचालकों के लिए परेशानी का सबब: पृथ्वी सिंह

Today Haryana , Sirsa। Published by: sandeep Verma। Wed, 25 Jan 2023

Haryana E-Ticketing Machine: सिरसा। सर्व कर्मचारी संघ जिला प्रेस सचिव व डिपो प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर ने जारी प्रेस बयान में बताया कि सभी डिपूओं में परिचालकों को जो ई-टिकटिंग मशीने दी गई हैं, उन मशीनों में किराया राउंड फिगर में नहीं है, जिसके कारण परिचालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि किराया 7, 9 11, 13, 14, 16, 19, 21, 26 होने की वजह से परिचालकों के पास इतने खुले पैसे नहीं होने के कारण सवारियों के साथ आए दिन झगड़े होते रहते हैं, जिससे रोडवेज विभाग की छवि खराब होती है और इन सब के लिए विभाग के उच्चाधिकारी जिम्मेदार हंै।

कर्मचारी नेता ने बताया कि ई-टिकटिंग मशीन तो राजस्थान-पंजाब के परिचालकों के पास भी है, लेकिन आज तक उन परिचालकों को कोई दिक्कत नहीं आई तो फिर हरियाणा रोडवेज के परिचालकों को यह दिक्कत क्यों आ रही है। उन्होंने बताया कि सिर्फ  और सिर्फ किराया राउंड फिगर में न होने के कारण परिचालकों को यह दिक्कत आ रही है।

सर्व कर्मचारी संघ जिला प्रेस सचिव व डिपो प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर

दूसरी दिक्कत ई-टिकटिंग मशीन में स्टैंड के हिसाब से बटन दबाया जाता है और उससे ज्यादा पैसों की टिकट निकल आती है और परिचालकों की टोटल केस रिपोर्ट और वे बिल मशीन अमाउंट अलग है। यानी ज्यादा अमाउंट निकलती है, जो परिचालकों को अपनी जेब से भरनी पड़ती है।

यही नहीं मशीन चलती-चलती जंप भी मार जाती है, जिससे परिचालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कर्मचारी नेता ने महाप्रबंधक से आग्रह करते हुए कहा है कि जल्द से जल्द इन ई-टिकटिंग मशीनों में किराया राउंड फिगर करवाया जाए और जो खामियां है, वह दूर की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *