NIA Raid: मोस्ट वॉन्टेड आतंकी से पूछताछ में पाकिस्तानी कनेक्शन का हुआ खुलासा, टीम ने पंजाब (Pakistan) के दो शहरों में की ताबड़तोड़ रेड

NIA Raid In Punjab: एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक, पंजाब (Punjab) के मुक्तसर और गुरदासपुर इलाके में जिन लोगों के घर एनआईए ने जो दबिश दी है वो मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों (Most Wanted Terrorists) में से एक हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मलेशिया से हिरासत में पूछताछ और एनआईए की चल रही जांच के आधार पर मिली सूचना के बाद दी गई है. हैप्पी को दिसंबर, 2022 में मलेशिया से दिल्ली आते वक्त इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था.

NIA का बड़ा एक्शन

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीमों ने शुक्रवार को साल 2021 के लुधियाना बम ब्लास्ट मामले में मुक्तसर और गुरदासपुर जिलों में दो व्यक्तियों के घरों में दबिश दी. एनआईए की कार्रवाई करीब छह घंटे चली. केंद्रीय एजेंसी ने 10 लाख रुपये, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आपत्तिजनक सामग्री वाली डायरी जब्त करने का दावा किया. फिलहाल एनआईए ने किसी की गिरफ्तारी या नजरबंदी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

पाकिस्तान से कराई IED की डिलीवरी

बता दें कि 7 जनवरी को एनआईए ने मोहाली की एक अदालत में चार्जशीट दायर कर पाकिस्तानी तस्कर समेत पांच लोगों को नामजद किया था. एनआईए के मुताबिक, हैप्पी पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के सरगना लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है, जिसके निर्देश पर उसने पाकिस्तान से आईईडी की डिलीवरी करवाई थी. इसी आईईडी का इस्तेमाल लुधियाना की जिला अदालत में किया गया था. बम ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 6 लोग घायल हुए थे.

क्या है लाहौर कनेक्शन?

आपको बता दें कि मुक्तसर में जिस व्यापारी के घर पर दबिश दी गई है, वह पंजाबी और लाहौरी जूते-जूतियों का होलसेल का कारोबार करता है. उसके पाकिस्तान के लाहौर से भी तार जुड़े हैं. सीमा पार से उसका लेन-देन भी है. टीम ने सुबह साढ़े 6 बजे व्यापारी के कोटकपूरा रोड स्थित घर में कार्रवाई की है. अभी जांच चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *