Today Haryana

स्पीकर लगाकर तेज आवाज में चल रहे थे गाने, पुलिस ने तीन ट्रैक्टर पर काटा 10-10 हजार रूपए का चालान

पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को कब्जे में लेकर उनके कागजात चेक किए तो उनके पास कागजात नहीं मिले। तीनों ट्रैक्टरों के 10-10 हजार रुपये के चालान कर उन्हें कब्जे में ले लिया है।

स्पीकर लगाकर तेज आवाज में चल रहे थे गाने, पुलिस ने तीन ट्रैक्टर पर काटा 10-10 हजार रूपए का चालान
X

हरियाणा के जींद में ट्रैफिक पुलिस ने तेज आवाज में गाने बजाकर ध्वनि प्रदूषक करने पर सफीदों रोड पर पुल के नीचे से गुजर रहे चार ट्रैक्टरों को काबू किया है। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को कब्जे में लेकर उनके कागजात चेक किए तो उनके पास कागजात नहीं मिले। तीनों ट्रैक्टरों के 10-10 हजार रुपये के चालान कर उन्हें कब्जे में ले लिया है।

बता दें कि जींद के एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए हुए थे कि अगर सड़कों पर ट्रैक्टर के पीछे कान फोड़ म्यूजिक सिस्टम बजता हुआ पाया जाता है तो तुरंत ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई करें। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर पर गाने बजाने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक है।

3 ट्रैक्टर किए थे जब्त

इसके बाद जींद ट्रैफिक पुलिस ने बाइपास पर सफीदों रोड पुल के पास 3 ट्रैक्टरों को म्यूजिक बजाने पर रोका और चालान कर उनको जब्त कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को किसान संगठन भड़क गए। पंजाब के किसान भाकियू नेता रामफल कंडेला की अध्यक्षता में ट्रैफिक थाना प्रभारी संजय कुमार से मिले।

पुलिस थाने में ही धरने पर बैठे

यहां किसानों ने जिन ट्रैक्टरों के चालान किए गए थे, उनके आरसी और अन्य कागज पुलिस को पेश किए। ट्रैफिक थाना प्रभारी ने कहा कि ट्रैक्टर के ऊपर ऊंची आवाज में स्पीकर बजाने को लेकर जो चालान किया गया है, वह तो हर हाल में भरना पड़ेगा। यह सुप्रीम कोर्ट की हिदायत के अनुसार किया गया है। जिस पर किसानों ने चालान भरने से मना किया और पुलिस थाने में ही धरने पर बैठ गए।

यातायात थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने दो ट्रैक्टरों के दस्तावेजों की जांच कर एक पर 12700 और दूसरे पर 12500 रुपये का चालान भरवाकर छोड़ दिया। तीसरा ट्रैक्टर मालिक मौके पर दस्तावेज पेश नहीं कर सका। इसके कारण एक ट्रैक्टर फिलहाल थाने में ही जब्त है।

Next Story
Share it